Sunday 26 February 2017

भारत देश की विश्व स्तर पर बड़ी बेइज्जती करवाई हैं

PM मोदी ने इलाहाबाद में दिए गए अपने भाषण से पूरे भारत देश की विश्व स्तर पर बड़ी बेइज्जती करवाई हैं और देश के नाम एक बड़ा कलंक लगा दिया हैं। जिससे उबरने में और फिर से वही इज्जत- सम्मान पाने के लिए सदियाँ लग जाएंगी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आज इलाहाबाद में अपने चुनावी भाषण में यह बोल गए कि उत्तर प्रदेश में शाम को 7 बजे के बाद महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल है और जो महिला किसी काम-काज से बाहर निकलती भी है तो उसे यह नही पता रहता कि घर लौटते वक्त उसकी इज्जत और जान भी बचेगी की नही। मोदी की इन बातों पर उनके प्रशंषकों ने जरूर तालियां बजायी और खुश हुए पर UNO ने भारत के PM नरेंद्र मोदी के इस बयान को बहुत ही गम्भीरता से लेते हुए विश्व के सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से कहा कि सभी देश अपने लोगों और महिलाओं को भारत नहीं जाने दें और व्यापारिक गतिविधियों को भी सीमित तरह से करें। जिससे किसी भी देश के नागरिकों को कोई भी समस्या न हो।

UNO ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम विश्व के लोगों को सचेत करें क्योंकि जब INDIA  के PM खुद ही कह रहे हैं कि हमारे देश में लड़कियां शाम होने के बाद अपने घर से नही निकल सकती क्योंकि बाहर निकलने पर उनकी इज्जत लूट ली जाती है और कई बार तो उन्हें मार भी दिया जाता हैं। तथा हमारे यहाँ तो दिन के उजाले में भी महिलाएं और लोग सुरक्षित नही हैं।

UNO ने कहा कि इसलिए अब सभी देशों को खुद सोचना पड़ेगा कि ऐसे देश में जाकर हम अपनी व अपने लोगों की जान-माल का नुक्सान क्यों करें,और अगर कोई INDIA जाना चाहता है  तो उन सभी लोगों से अपने देशों को अपने जोखिम पर जाने का हलफनामा जमा करना होगा, जिससे उनके साथ अगर कोई घटना घटती है तो उसमे UNO और अन्य किसी देश की कोई भी जवाबदेही नही होगी।
UNO ने कहा कि अब हमे INDIA के साथ व्यापार  के लिए भी कोई अन्य रास्ता देखना पड़ेगा जिससे किसी भी देश की नागरिक की जान-माल का नुक्सान ना हो।

UNO ने कहा की अगर INDIA में ऐसा नही है जैसा की नरेंद्र मोदी जी ने अपने भाषण में कहा है ,तो INDIA के PM नरेंद्र मोदी को UNO को एक स्पष्टीकरण देना होगा तथा यह बताना होगा कि वह अपने ही देश में PM होते हुए इस तरह से सार्वजनिक भाषण क्यों दे रहे थे जिससे वैश्विक स्तर पर  देश की बदनामी हो रही है। UNO ने कहा की मोदी को सोचना चाहिए कि वह आम नागरिक ना होते हुए एक बड़े देश के PM हैं। वहीँ नरेंद्र मोदी को यह भी पता होना चाहिए कि जो उन्होंने बोला और जो भी बोलते हैं उसका प्रसारण पूरे विश्व में होता हैं ।

इस प्रकरण से INDIA की बहुत बेइज्जती हुई हैं और अगर ऐसे ही चलता रहा तो INDIA में कोई आना भी पसंद नही करेगा  

No comments:

Post a Comment