Sunday 26 February 2017

कबीर के बारे मे पढाने पर APO कर दिया गया

आपने कुछ दिन पहले एक खबर सुनी होगी कि 
कोटा(राज.) मे एक शिक्षिका को स्कूल मे कबीर के बारे मे पढाने पर APO कर दिया गया,..
उनसे आज मेरी बात हुई तो उन्होने मुझे बताया .....
जो मै अपनी भाषा मे आप तक विस्तरित जानकारी पहुँचा रहा हूँ--
कि मेरा नाम राजेश शाक्यवाल है और मै एक शिक्षिका हुँ देवली माझी (कोटा जिला) मे और  कोटा की ही रहने वाली हूँ  ...
कुछ दिन पहले मैने 9वीं क्लास मे एक कबीर पाठ पढाया जिसमे
कबीर ने कहा है कि....
मोको कहां ढूढे र
रे बन्दे मैं तो तेरे पास में ।
यह पाठ में लिखा है ।

जिसका अर्थ है कि परमात्मा ना मंदिर में है ना मस्जिद में है वह तो हर इंसान की सांसों मे बसता है '!!

उसके कुछ समय बाद पवन सोनी नाम का व्यक्ति 8-10 लोगो के साथ आया जो की RSS से भी जुडा हुआ है उसने आते ही मुझसे  गाली -गलौच की ..जाति सुचक अपशब्द भी बोले और कहाँ की तुम हिंदूओ की दुश्मन हो और उसके बाद प्रधानाचार्य जितेन्द्र विजयवर्गिय ने भी अभद्र व्यवहार किया और सब ने एकजुट होकर  मेरा  transafer बीकानेर ...बाद मे रामगंज -मंडी-और अब हेमडा(झालावाड) करवा दिया गया है मुझे अभी भी परेशान किया जा रहा है ..
मैने इसके खिलाफ़ देवली थाने मे FIR भी लिखवा दी है लेकिन फ़िर भी कोई सुनवाई अभी तक नही हुई है ..मैने कई सबूत ..audio रिकोर्डिंग भी दी है लेकिन फ़िर भी कोई सुनवाई नही हुई है "
कई सामाजिक संघठन उस वक्त मेरे साथ आये लेकिन आज पता नही मेरे न्याय की बात करने वाले वे बाबा साहब के संघठन आज कहाँ गायब हो गये!!

यह सब सुनकर मैने इस विषय मे जानकारी हेतु आज सुबह ही मैने मेरे  किसी मित्र को call किया जो कि वही देवली थाने मे लगा हुआ है ...तो उससे बातचीत मे पता चला  कि FIR को FR(झूठी रिपोर्ट)
घोषीत कर दी गयी ..मामले की जांच वहाँ sc..st सेल के dysp Ram kalyan meena ने की ..जिन्होने उन ब्राह्राणवादियो से मिलकर FIR को झूठी (गलत) साबित कर दिया '"!!

मेरी पूरी कोशिश है कि राजेश जी को पूरा न्याय मिले जिसमे मै एक पुलिस का मामूली सिपाही-constable  होते हुये भी अपनी पूरी कोशिश कर रहा हुँ कैसे भी न्याय हो ....
मुझे विश्वास है group मे काफ़ी महानुभव बैठे है जो इस विषय मे हमारे समाज की शिक्षिका महिला को न्याय दिलावाने मे काफ़ी सहायता कर सकते है ...plzz इस विषय मे आपसे न्याय दिलवाने हेतु जो भी कुछ बन सके ..एक बार जरुर कोशिश करे....👏🏻
ये उनके राजेश शाक्यवाल जी अध्यापिका के मो.न.- 8239159436 है .."!!
             ✍🏻 -भीम सैनिक रविकांत वर्मा
        
जय भीम नमो बुद्धाय🙏🏻  

No comments:

Post a Comment