Friday 3 March 2017

शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर

क्या लिखा था 
शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने
 कि ABVP (BJP-RSS के पाले गुंडे) ने गुरमेहर को बलात्कार करने की धमकी दे डाली

आइये पढ़े और BJP-RSS के राष्ट्रवाद की परिभाषा को समझे।

पिछले साल #गुरमेहर ने एक वीडियो बनाया था जिसमें कुल 36 स्लाइड्स थी..

1: Hi.
2: मेरा नाम गुरमेहर कौर है.
3: मैं जालंधर की रहने वाली हूं.
4: ये मेरे पापा कैप्टेन मंदीप सिंह हैं. (कैप्टेन मंदीप सिंह की तस्वीर दिखाते हुए.)
5: वे 1999 के कारगिल युद्ध में मारे गए थे.
6: जब उनकी मौत हुई तब मैं सिर्फ दो साल की थी. मेरे पास उनकी बहुत कम यादें हैं.
7: मेरी अधिकतर यादें यही हैं कि पिता का न होना कैसा होता है.
8: मुझे यह भी याद है कि मैं पाकिस्तान और पाकिस्तानियों से कितनी नफरत करती थी. क्योंकि उन्होंने मेरे पापा को मरा था.
9: मैं मुलसमानों से भी नफरत करती थी क्योंकि मुझे लगता था कि सभी मुसलमान पाकिस्तानी होते हैं.
10. जब मैं 6 साल की थी, मैंने बुर्का पहने एक औरत पर हमला करने की कोशिश की थी.
11: क्योंकि कुछ अजीब कारणों के चलते मुझे लगा कि वह भी मेरे पापा की मौत की जिम्मेदार है.
12: तब मेरी मां ने मुझे संभाला और मुझे समझाया कि..
13: पाकिस्तान ने मेरे पापा को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा है.
14: यह समझने में मुझे समय लगा. लेकिन अब मैंने अपनी नफरत को त्यागना सीख लिया है.
15: यह आसान नहीं था, लेकिन यह मुश्किल भी नहीं है.
16: अगर मैं ये कर सकती हूं तो आप भी कर सकते हैं.
17: आज मैं भी एक सिपाही हूं, बिलकुल अपने पापा की तरह.
18: मैं इंडिया और पाकिस्तान के बीच शांति स्थापित करने के लिए लड़ रही हूं.
19: क्योंकि अगर हमारे बीच जंग नहीं होती, तो मेरे पापा आज यहां होते.
20: मैं यह विडियो इसलिए बना रही हूं क्योंकि मैं चाहती हूं कि दोनों देशों की सरकारें अब दिखावा बंद करें.
21: और समस्या को सुलझाएं.
22: अगर फ्रांस और जर्मनी दो विश्व युद्ध लड़ने के बाद भी दोस्त बन सकते हैं
23: अगर जापान और अमरीका अपना इतिहास पीछे छोड़ते हुए एक साथ प्रगति के लिए काम कर सकते हैं
24: तो फिर हम क्यों नहीं?
25: अधिकतर इंडियंस और पाकिस्तानी शांति चाहते हैं, युद्ध नहीं.
26: मैं दोनों देशों की नेतृत्व क्षमताओं पर सवाल कर रही हूं.
27: हम थर्ड वर्ल्ड का नेतृत्व लेकर फर्स्ट वर्ल्ड देश बनने का सपना नहीं देख सकते.
28: प्लीज, अपने प्रयासों में सुधार करें, एक-दूसरे से बात करें और यह काम पूरा करें.
29: राष्ट्र द्वारा प्रायोजित आतंकवाद बहुत हो चुका.
30: राष्ट्र द्वारा प्रायोजित जासूस बहुत हो चुके.
31: राष्ट्र द्वारा प्रायोजित नफरत अब बहुत हो चुकी.
32: बॉर्डर के दोनों तरफ बहुत लोग मारे जा चुके हैं.
33: अब बहुत हो चुका है.
34: मैं एक ऐसी दुनिया में रहना चाहती हूं जहां और कोई गुरमेहर कौर न हो जो अपने पापा को मिस करे.
35: मैं अकेली नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं.
36: # Profile for Peace.

अब बताइये, इसमें ऐसा क्या था जो आपत्तिजनक हो.?
क्या शांति और सुकून का आव्हान करने वाली एक बिन बाप की बेटी को बलात्कार की धमकी देना ही BJP-RSS प्रायोजित सभ्यता-संस्कृति है....

भक्तों ने एक साल पहले बनाये विडियो के सिर्फ एक स्लाइड नंबर 13 को सर्क्युलेट करके उसे देशद्रोही घोषित कर दिया. सिर्फ इसलिए क्योंकि उसने अभी हाल ही में ABVP का विरोध किया..

BJP बेटी बचाओ अभियान चला रही है, क्योंकि यदि बेटियां ही नहीं बचेगी तो फिर बलात्कार किसका करेंगे...?

याद दिला देते है कि पिछले दो साल में वैश्यावृति से लेकर बलात्कार और लड़कियों की तस्करी तक के आरोप में BJP के नेता जेल जा चुके है।
 (आरोप साबित होने के बाद)...

ताजा खबर: BJP शीर्ष नेता कैलाश विजयवर्गीय भी लड़कियों की तस्करी में मुख्य आरोपी बन सकते है।
-Anarya R P- 

No comments:

Post a Comment