Tuesday 5 September 2017

तीन तलाक

*सुप्रीम कोर्ट का तीन तलाक पर बड़ा फैसला- 6 महीने की रोक, केंद्र से कानून बनाने को कहा*

 तीन तलाक के विवादास्पद मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कानून बनाने को कहा है. मुख्य न्यायाधीश जे एस खेहर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ इस बारे में फैसला सुनायेगी कि तीन तलाक मूल इस्लामी कानून का हिस्सा है या नहीं. संविधान पीठ को यह मामला गत मई में सौंपा गया था. पीठ के अन्य न्यायाधीशों में न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ, न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन, न्यायमूर्ति यू यू ललित तथा न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर शामिल हैं.
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान लगातार छह दिन तक इस मामले पर सुनवाई करने के बाद पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. उसने मुस्लिम महिलाओं की सात याचिकाओं पर सुनवाई की, जिनमें तीन तलाक की वैधता को चुनौती दी गयी है.
केन्द्र सरकार ने पीठ के समक्ष कहा है कि यदि न्यायालय तीन तलाक को अवैध और असंवैधानिक पाता है तो वह मुस्लिम समुदाय में विवाह और तलाक के नियमन के लिए एक कानून बनाएगा.
सुनवाई के दौरान न्यायालय यह स्पष्ट कर चुका है कि वह सिर्फ इस बात पर निर्णय देगा कि क्या तीन तलाक मुस्लिम समुदाय के मूलभूत इस्लामी कानून का हिस्सा है न कि बहुविवाह पर.
इस मामले की शुरुआत तब हुई थी जब उत्तराखंड के काशीपुर की शायरा बानो ने पिछले साल सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर तीन तलाक और निकाह हलाला के चलन की संवैधानिकता को चुनौती दी थी. बतादे कि
तीन तलाक पर सुनवाई करने वाली पीठ में 5 अलग-अलग धर्मों के जज थे. जिसमें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जे एस खेहर सिख समुदाय से हैं, तो जस्टिस कुरियन जोसेफ ईसाई हैं. आर.एफ नरीमन पारसी हैं तो यू.यू.दलित हिंदू और अब्दुल नजीर मुस्लिम समुदाय से हैं.....


 *तिन तलाक बंद* *
     *होने पर देश में होंगे ये बड़े परिवर्तन*
═══════════════════
अगर मुसलमान तीन तलाक  कहना बंद कर दे तो
►गैस सिलडंर Rs 175 का हो जाएगा
►पेट्रोल 18/ली हो जाएगा
►GDP लगभग 8 हो जाएगी
►किसान अात्मा हत्या करना बंद कर देगें
►डॉलर रुपये के मुकाबले 25 का हो जाएगा
►दहेज के नाम पर होने वाली हत्या भी बंद जाएगी
►कोख मे पलने वाली बेटी की हत्या भी बंद जाएगी
►भारत विकासशील की जगह विकसित देश हो जाएगा
►सब बेरोजगार को रोजगार मिल जाए
* लोकपाल लागू हो जायेगा।
* पकिस्तान से 10 सर आना सुरु हो जायेंगे।
* सबके खाते में 15 लाख पोहोच जायेंगे।
* गंगा नदी साफ़ हो जाएँगी ।
* विदेश से कालाधन वापस ले आएंगे जो के तिन तलाक के कारन अटका हुआ पड़ा है।
═══════════════════
NEWS चैनल पर डिबेट देख कर तो यही लगता है,
भारत की हर समस्या की जड तीन तलाक ही है ।

No comments:

Post a Comment