Tuesday 2 October 2018

भारत का बटवारे का जिम्मेदार कौन?

भारत का बटवारे का जिम्मेदार कौन??? 
ब्राह्मणी राज स्थापित करने वाला प्रधानमंत्री
⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐⭐
🔷सरदार पटेल कांग्रेस के शूद्र नेता थे लेकिन अपने आपको क्षत्रिय मानते थे।
🔷मुस्लिम लीग के मोहम्मद अली जिन्ना ने गांधी को कहा कि मुस्लिम का सरकार में 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व 1947 में है। वह आजादी के बाद भी रहना चाहिए।
🔷🔷जिन्ना ने गांधी से कहा- हम भारत का विभाजन नही चाहते हैं।
🔷जिसे गांधी ने जवाहर से चर्चा करके, जिन्ना से कहा कि हम यह 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व मुस्लिमों को नही दे सकते।
🔷गांधी व जवाहर ने देश के लोगों के गणित का हिसाब लगाया। कि यदि आजादी के बाद दिल्ली की लोकसभा में 33 प्रतिशत मुस्लिम, 15 प्रतिशत दलित, 7.5 प्रतिशत आदिवासी ,= कुल 55.5 प्रतिशत sc st muslim।
🔷यदि यह sc st muslims 55.5 प्रतिशत एक गढ़जोड़ बना दें और फिर शेष सम्पूर्ण भारत में भी सारे वोट यदि ब्राह्मणों को मिल भी जाए तो भी ब्राह्मण भारत में राज कभी नही कर सकते और यदि मुस्लिम को अलग कर दे।
तो फिर 22.5 प्रतिशत दलित और आदिवासियों को हम आसानी से सयुक्त चुनाव प्रणाली थोप कर उस पर अपना राज कायम कर सकते है।
🔷आज वर्तमान में यही हो रहा है।
🔷यही कारण रहा कि जिन्ना को 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व देने से इनकार कर दिया। नतीजा यह रहा जिन्ना ने मुस्लिम प्रतिनिधित्व के लिये अंग्रेजों से माग की।
🔷क्योंकि जिन्ना को मालूम था कि गांधी बदमाश है और वह 1932 में भी आमरण अनशन करके डॉ अम्बेडकर द्वारा दलितों को दिलाये अधिकार छीन चुका है इसलिये जिन्ना ने अंग्रेजों से आजादी एक दिन पहले मुस्लिमों को अधिकार के रूप में पाकिस्तान देने की मांग की। जिसे अंग्रेजों ने मान लिया।
🔷जिस पर गांधी- जवाहर ने भारत का विभाजन की बात की और भारत का विभाजन हो गया और कांग्रेस ने सबसे पहले बंटवारे का प्रस्ताव गांधी की उपस्थिति में कॉंग्रेस कमेटी में पास किया।
🔷कांग्रेस कमेटी में यह कहा गया कि जिन्ना बंटवारा चाहते है जिसे कमेटी ने गांधी की अगुवाई बैठक में प्रस्ताव पारित/ स्वीकार कर लिया ।
🔷जबकि सरदार तो स्वयं कांग्रेस के सैकेण्ड पंक्ति के शुद्र नेता थे उन्हें यह सच्चाई समझ नही आई और उनकी इतनी हैसियत नही थी कि वह गांधी व जवाहर के खिलाफ जाए। नतीजतन उन्होंने भी बंटवारे का समर्थन किया।
🔷ध्यान रहे मुस्लिम , सिख, ईसाई , ऐंग्लो इंडियन के लिये पृथक निर्वाचन व्यवस्था 1912 से लागू था और बाबा साहेब ने भी कम्युनल अवार्ड के तहत यही पृथक निर्वाचन क्षेत्र दलितों को दिलाये जिसे गांधी ने आमरण अनशन करके छीन लिये।
🔷ध्यान रहे भारत का बंटवारा कॉंग्रेस गांधी ने किया और नाम मुस्लिम का लेते है और जोर जोर से पूरे देश में हल्ला करते है जिससे मुस्लिम भी मानते है शायद हमारे जिन्ना ने देश का बटवारा करवाया जबकि सच्चाई यह है कि देश का बटवारा गांधी और जवाहर ब्राह्मण व शुद्र होकर अपने को बडा समझने वाला पटेल ने करवाया।
ये वही पटेल है जो बाबा साहेब के लिये दरवाज़े और खिडकियां तक बन्द करने की बात किये थे !

https://makingindiaonline.in/online-news-in-hindi/2017/07/30/sycophant-historians-like-ramchandra-guha-painting-nehru-great/



No comments:

Post a Comment